VARSHA DIGITAL INFO

VARSHA DIGITAL INFO : Hello dosto main apko yaha health, yogasan, aasan, pradayam, beauty,job alert, benefits of fruits, tech news, SEO , Best Blogging,mobile applicatin, jaisi kaafi jaankari dene wala hu

मंगलवार, 20 नवंबर 2018

गन्ने के जूस का इतना फायदा आपके होश उडा देगा,ganne ka juice benefits

गन्ने के जूस का इतना फायदा आपके होश उडा देगा

नमस्कार दोस्तो आप सभी का स्वागत है Imported news blog मे  गन्ने के रस में स्वाद ओर सेहत दोनो होते है.जैसा की आप सभी लोग जानते है गन्ने का जूस तो लगभग सभी लोग पीते है क्या कभी आप लोगो ने सोचा है कि गन्ने का जूस इतना फायदेमंद है तो चलिये आपको बताते है  थकावट से भरे दिन में अगर अपको  एक गिलास गन्ने का जूस मिल जाए तो आपके शरीर को  स्वाद भरी ताजगी मिल जाती है. लेकिन शायद आप में से कम ही लोगों को पता होगा कि इस जूस में सेहत को फायदा पहुंचाने वाले कई रहस्य छुपे हैं. 


गन्ने के जूस का इतना फायदा आपके होश उडा देगा,ganne ka juice benefits,
ganne ka juice benefits

गन्ने के जूस के फायदे

गन्ने का जूूूस बहुत ही सेहतमंद और गुणकारी  है. इसमें कैल्शियम,पोटैशियम, आयरन और फॉस्फोरस जैसे आवश्यक पोषक तत्व पाए जाते हैं. जिनसेे  हड्डि‍यां मजबूत व दांतों की समस्या भी कम होती है. गन्ने के जूूूस मे ये पोषक तत्व शरीर में खून के बहाव को भी सही रखते हैं. वहीं इस जूूूस में कैंसर व मधुमेह जैसी जानलेवा बीमारियों से लड़ने की क्षमता होती है.


पाचन की क्षमता 

गन्ने के जूस  में पोटैशियम की मात्रा अधिक होती है जिसकी वजह से यह हमारे  शरीर के पाचनतंत्र के लिए बहुत असर कारक है. गन्ने का जूस  पाचन क्रिया सही रखने के साथ-साथ पेट में संक्रमण होने से भी बचाता है.  कब्ज की समस्या को भी दूर करता है.
ह्रदय के रोगों से सुरक्षा 
गन्ने का जूस  दिल की बीमारियों  के लिये लाभकारी है   दिल के दौरे सेे भी बचाता  है. गन्ने के जूस  से शरीर में कॉलेस्ट्रोल और ट्राईग्लिसराइड का स्तर गिरता है. से धमनि‍यों में फैट निजात मिलती है और दिल व शरीर के अंगों के बीच खून का बहाव बहुत ही अच्छा होता है  
कैंसर से बचाव 
गन्ने के जूूूस में कैल्शियम, पोटैशियम, आयरन और मैग्नेशियम की मात्रा इसके स्वाद को क्षारीय  करती है, इसलिये जूस मे यह तत्व हमें कैंसर से बचाते हैं.  गन्ने का जूूूस हमे अनेेेक  तरह के कैंसर से लड़ने में मदद करता  है. 
वजन कम करना 
गन्ने का जूस  कॉलेस्ट्रोल को कम करके आपका वजन कम करने में सहायक होता है. जूस मे फाईबर होने के कारण आपके बजन को संतुल मे रखता है

 त्वचा में निखार 
गन्ने के रस में अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड (AHAs) पदार्थ होता है, जो त्वचा से संबंधित परेशानियों को दूर करता है और इसमें कसाव लेकर आता है. AHA मुहांसों को दूर करता है, त्वचा से  दाग कम करता है, त्वचा को नमी देकर झुर्रियां कम करता है. गन्ने के रस को त्वचा पर लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें. बस इतना प्रयास करने पर ही आपकी त्वचा खिली-खि‍ली और साफ नजर आएगी. 
डायबिटीज से बचाव 
गन्ना स्वाद में मीठा और प्राकृतिक शुगर से भरपूर होता है. इसमें कम ग्लाइसीमिक इंडेक्स की वजह से यह मधुमेह के रोगियों के लिए अच्छा होता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thanks Friends